Helo App Kis Desh Ki Company Hai – हेलो ऐप किस देश का हैं

यदि आप भी पहले Helo App का इस्तेमाल करते थे तो भारत में हेलो ऐप बैन होने के बाद आप के मन में सवाल आया होगा की हेलो किस देश का ऐप है (Helo App Kis Desh Ki Company Hai) और इसका मालिक कौन है तथा इस ऐप को किस कंपनी ने बनाया है।

इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आप इस ब्लॉग पोस्ट को अंत तक पढ़ सकते है और ये आर्टिकल अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

Helo App Kis Desh Ki Company Hai

Helo App Kya Hai – हेलो ऐप क्या है

हेलो ऐप एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप जिसपे आप अपनी स्थानीय भाषा में शार्ट वीडियो कंटेंट बना कर शेयर कर सकते थे यह ऐप काफी कम समय में अधिक प्रचलित हो गया था इसके रेफरल की कुछ दिनों तक ट्रेंड में था हेलो ऐप को लोग ज्यादातर लोग रेफेर और अर्न के लिए इस्तेमाल करते थे।

Helo App Kis Desh Ki Company Hai – Helo किस देश का ऐप है

हेलो ऐप चीन देश का ऐप है जिसे Bytedance नामक चाइना की कंपनी ने बनाया है ये एक तरह का ऐप डेवेलप कंपनी है जिसने टिकटोक ऐप को भी बनाया था जो काफी टेंडिंग में रहता था वीडियो क्रिएटर अपने शार्ट वीडियो बना कर अपने टिकटोक में डालते थे जिससे वे काफी फेमस भी हो जाते थे पर कुछ सिक्यूरिटी रीज़न की वजह से टिकटोक को इंडिया में बैन कर दिया।

Helo App Ka Malik Kaun Hai – हेलो ऐप का मालिक कौन है

Helo ऐप का मालिक ज़हाँग योमिंग (Zhang Yiming) है जो की Bytedance कंपनी के मालिक है इसी कंपनी ने टिकटोक को बनाया था आज के समय में यह कंपनी $100 billion की कंपनी है। और हेलो ऐप की सीईओ ज़हाँग योमिंग है Bytedance ने हेलो ऐप को सन 2016 में लॉच किया था और भारत में सन 2018 में लॉच किया गया था और 2020 में हेलो ऐप को इंडिया में बैन कर दिया गया।

Helo App Ban IN India – हेलो ऐप को भारत में बैन क्यों किया गया है

Helo App को बैन करने का मुख्य कारण भारत के लोगो की सिक्योरिटी था क्योकि हेलो चाइना का ऐप था जो इंडियंस के डेटा को अपने सर्वर पर स्टोर करता था इस वजह से डेटा लीक ना हो इस कारण से हेलो ऐप को इंडिया में बैन कर दिया गया है।

कुछ समय पहले इंडिया में बायकॉट चाइना का प्रचलन था जिसमे हमे चाइना के किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नही करना था सिर्फ अपने इंडिया के बने प्रोडक्ट का इस्तेमाल था जिससे इंडिया एक आत्मनिर्भर देश बन सके।

हेलो ऐप को कैसे डाउनलोड करे

यदि आप इंडिया के निवासी है तो आप हेलो ऐप को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड नही कर सकते है क्योंकि हेलो ऐप इंडिया में बैन है इंडिया ने कुछ समय पहले चीन के 59 ऐप्स को बैन किया है जिसमे हेलो ऐप भी शामिल था। भारत में चाइना ऐप को बैन करने का कारण इंडियंस के प्राइवेसी पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए हेलो ऐप को इंडिया में बैन कर दिया गया है।

Helo App Kis Desh Ki Company Hai Video

हेलो ऐप से सम्बंधित प्रश्न उत्तर

हेलो ऐप किस देश की कंपनी है?

उत्तर :- चीन

Helo ऐप का CEO कौन है

उत्तर :- ज़हाँग योमिंग

हेलो ऐप का मालिक कौन है?

उत्तर :- ज़हाँग योमिंग

Helo ऐप को भारत में कब लॉच किया गया था?

उत्तर :- 2018 में

हेलो ऐप का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर :- बीजिंग चाइना में

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपको हेलो ऐप के बारे में जानकारी शेयर करी है, जिससे आप को जानने को मिला होगा की (Helo Kis Desh Ka App Hai) तथा हेलो ऐप का मालिक कौन है।

मुझे पूरा उम्मीद है की आज के इस आर्टिक्ल को पढ़कर आपको हेलो ऐप के बारे में काफी कुछ जानने को मिला होगा यदि आप को ये पोस्ट ज्ञान वर्धक लगा तो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर कर हमें सपोर्ट करे।

आप हमें कमेंट कर अपने डाउट पुछ सकते है तो कमेंट करना ना भूले।

इन्हें भी पढ़े:

मेरा नाम चंदू निषाद है मै Hindimeweb.com का संस्थापक हूँ इस ब्लॉग में आप को हिंदी में लेख पढ़ने लो मिलेगा जो की सामान्य ज्ञान से संबधित होगा

Leave a Comment