Snack Video App Kis Desh Ki Company Hai – Snack वीडियो किस देश है

यदि आप गूगल में सर्च कर रहे है की स्नैक वीडियो किस देश है (Snack Video App Kis Desh Ki Company Hai ) और इसका मालिक तथा सीईओ कौन है तो आप सही जगह पहुँच गए है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकते है।

यदि आप स्मार्टफोन यूजर है और शार्ट वीडियो देखने के दीवाने है तो आप को पता होगा की टिकटोक बैन होने के बाद टिकटोक के बहुत से altranetive लॉच हुए जिसमें से Snack Video एक शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप भी लॉच हुआ।

Snack Video App Kis Desh Ka Hai

जिस पर आप शार्ट वीडियो बना कर डाल सकते है और पॉपुलर भी हो सकते है इसमें टिकटोक की ही तरह सभी फीचर उपलब्ध है आप इस में किसी के वीडियो को लाइक कमेंट और शेयर भी कर सकते है और उन्हें फॉलो कर सकते है।

शार्ट वीडियो मेकिंग में स्नैक वीडियो के अलावा रोपोसो,मोज और टकाटक जैसे ऐप भी शामिल है स्नैक वीडियो भी टिकटोक की तरह काफी कम समय में पॉपुलर हो रहा है क्योंकि शार्ट वीडियो बनाने वाले यूजर और उसे देखने वाले यूजर काफी मात्रा में एक्टिव रहते है इस ऐप का प्लेस्टोर में 4.4 रेटिंग है और 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड भी है।

Snack Video App Kis Desh Ki Company Hai – Snack Video ऐप किस देश का है

स्नैक वीडियो चीन देश का है जिसे चाइनीज कंपनी Beijing Kuaishou Technology Co., Ltd. ने लॉच किया है Snack Video ऐप भी टिकटोक तो तरह काम करता है जिसमे आप शार्ट वीडियो क्रिएट कर वीडियो अपलोड कर सकते है।

इंडिया ने कुछ समय पहले बहोत से चीनी ऐप को इंडिया में बैन कर दिया था जिसमें से Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd. कंपनी क एक ऐप भी था जिसका नाम “Kwai” ऐप था।

यदि आप भी इस ऐप का इतेमाल करते है तो इसका सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करे और इंडिया के डेटा का लीक होने से बचाए व इंडिया के बने ऐप का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करे और इंडिया को सपोर्ट करे।

Snack Video Ka Malik Kaun Hai- स्नैक वीडियो का मालिक कौन है

Snack Video का मालिक Su Hua और Cheng Yixiao है जो Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd के मालिक है इस कंपनी की स्थापना 2011 के अंतर्गत किया गया था स्नैक वीडियो ऐप अपने यूजर को उसके इंटरेस्ट के हिसाब से वीडियो दिखता है यह बिलकुल टिकटोक की तरह काम करता है।

इस ऐप में आप वीडियो उपलोड करने के लिए आप को साइन उप करना पड़ता है फिर आप अपना शार्ट वीडियो अपलोड कर सकते हैं किसी के भी वीडियो को लाइक और उसके वीडियो पर आप कमेंट भी कर सकते हो यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सहायता से काम करता है।

Snack Video ऐप का मुख्यालय कहाँ है

Snack Video ऐप का मुख्यालय चाइना के बीजिंग शहर में स्थित है जो एक चाइना की एक वीडियो शेयरिंग ऐप डेवलपमेंट Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd की कंपनी है। इस कंपनी के ओनर Su Hua और Cheng Yixiao है।

स्नैक वीडियो ऐप कैसे इस्तेमाल करे

  • सबसे पहले आप प्लेस्टोरे से स्नैक वीडियो ऐप को डाउनलोड करे।
  • डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन करे ओपन होने के बाद उसे पर अपने ईमेल या फिर मोबाइल नंबर से साइन उप करे।
  • साइन उप करने के बाद आप स्नैक वीडियो ऐप को आसानी से इस्तेमाल करे सकते है और शार्ट वीडियो भी अपलोड कर सकते है।

Snack Video ऐप से जुड़ी जानकरी लिस्ट

  • स्नैक वीडियो ऐप के संस्थापक – Su Hua और Cheng Yixiao
  • Snack Video ऐप की मालिक कंपनी – Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd.
  • स्नैक वीडियो ऐप की स्थापना कब हुई – सन् 2011
  • Snack Video की वैबसाइट – www.snackvideo.com

Snack Video App Kis Desh Ki Company Hai video

स्नैक वीडियो ऐप से जुड़े कुछ सामान्य प्रश्न उत्तर

Snack Video ऐप का मालिक कौन है?

उत्तर:- Su Hua और Cheng Yixiao

Snack Video ऐप कहाँ की कंपनी है?

उत्तर:- चीन

स्नैक वीडियो ऐप चाइना ऐप है क्या?

उत्तर:- हाँ

Snack Video ऐप कौन सा ऐप है?

उत्तर:- शार्ट वीडियो मेकिंग

स्नैक वीडियो ऐप के संस्थापक कौन है

उत्तर:- Su Hua और Cheng Yixiao

Snack Video ऐप को कब बनाया गया था?

उत्तर:- 2011

स्नैक वीडियो ऐप का मुख्यालय कहां है

उत्तर:- चाइना के बीजिंग शहर में

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपको स्नैक वीडियो ऐप के बारे में जानकारी शेयर करी है जिससे आप को जानने को मिला होगा की (Snack Video App Kis Desh Ka Hai) तथा स्नैक वीडियो ऐप का मालिक कौन है।

मुझे पूरा उम्मीद है की आज के इस आर्टिक्ल को पढ़कर आपको Snack Video ऐप के बारे में काफी कुछ जानने को मिला होगा यदि आप को ज्ञान वर्धक लगा तो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर कर हमें सपोर्ट करे।

आप हमें कमेंट कर अपने डाउट पुछ सकते है तो कमेंट करना ना भूले।

इन्हें भी पढ़े:

मेरा नाम चंदू निषाद है मै Hindimeweb.com का संस्थापक हूँ इस ब्लॉग में आप को हिंदी में लेख पढ़ने लो मिलेगा जो की सामान्य ज्ञान से संबधित होगा

Leave a Comment